अफ़ग़ानिस्तान ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को हराया, सीरीज पर किया कब्जा

शारजाह
 अफगानिस्तान और
साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। अफगानिस्तान ने दूसरा वनडे भी अपने नाम कर इतिहास रच दिया। 177 रन से हराकर उन्होंने पहली बार साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज जीती। बता दें कि पहले वनडे में अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से रौंदा था। यह अफगानिस्तान की वनडे में अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहली जीत थी। अफगानिस्तान के पास अब सीरीज में 2-0 की बढ़त है।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने ठोका शतक

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया था। ऐसे में निर्धारित 50 ओवर में अफगानिस्तान ने 4 विकेट पर 311 रन ठोक डाले। सबसे ज्यादा रन अफगानी टीम के लिए ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने बनाए। उन्होंने गजब का शतक ठोका। गुरबाज ने 110 गेंद का सामना कर 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 105 रन बना डाले।

इसके अलावा रहमत शाह ने भी अर्धशतक (50) लगाया। वहीं अजमातुल्लाह ओमरजई ने भी 172 के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 86 रन की पारी खेली। उनके बल्ले से 5 चौके और 6 छक्के देखने को मिले। साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी, नांद्रे बर्गर, न्काबा पीटर और एडन मार्करम ने 1-1 विकेट लिया।

बर्थडे बॉय राशिद ने पंजा खोलकर साउथ अफ्रीका की निकाली हवा

बता दें कि 20 सितंबर को राशिद खान का जन्मदिन भी होता है। उन्होंने अपने बर्थडे के खास दिन पर गजब की गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में पंजा खोल दिया। राशिद ने अपने 9 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन दिए। उन्होंने टोनी डी जोर्जी, एडन मार्करम, ट्रिस्टन स्टब्स, कील वेरीइन और वियान मुल्डर का शिकार किया।

4 विकेट नांगेयालिया खारोटे ने भी लिए। वहीं 1 सफलता अजमतुल्लाह ओमरजई को भी मिली। 312 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका 34.2 ओवर में सिर्फ 134 रन पर ही ऑल आउट हो गई और 177 रन से मैच हार गई। कप्तान टेम्बा बावुमा ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button